कांकेर में क्या है चुनावी मुद्दे? कांग्रेस या बीजेपी किसका पलड़ा भारी…

कांकेर : 30 जुलाई 2023

कांकेर । छत्तीसगढ़ में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। कांग्रेस और बीजेपी लगातार जनता को साधने का प्रयास कर रही है। राज्य में अभी कांंग्रेस की सरकार है। वहीं भारतीय जनता पार्टी विपक्ष में है। स्वतंत्र छत्तीसगढ़ के चुनाव स्पेशल टीम के जरिए आज हम कांकेर के चुनावी मुद्दे जानेंगे। कांकेर के नेताओं से बातचीत करेंगे। जनहित के मुद्दे पर कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं से सवाल पूछे जाएंगे। राज्य में चुनाव की तैयारियां शुरु हो गई है। दोनों ही पार्टी के संगठन में कई बड़े बदलाव हो रहे है। दोनों पक्ष के केंद्रीय नेता भी यहां का दौरा कर रहे है। हम अपने जनकारवां कार्यक्रम के जरिए जनता के मुद्दे उठाएंगे और जनप्रतिनिधियों से सीधे सवाल करेंगे।

स्वतंत्र छत्तीसगढ़ की टीम पहुंची । जहां जनता ने प्रदेश सरकार से ओल्ड पेशन स्कीम लागू करने की मांग की। प्रदेश के युवाओं के लिए राज्य सरकार कोई ऐसी योजना बनाए जिससे हर वर्ग युवाओं को लाभ हो। वहीं दूसरी ओर बैठे एक युवा ने कहा निश्चित तौर पर जब से प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई है। तब से प्रदेश की कला संस्कृति को अलग लेवल पर पहचान मिली है। सीएम ने छत्तीसगढ़ के तीज त्योहार को मान सम्मान दिलाया और छुट्टी की घोषणा की। आज सीएम आवार में हरेली, गेड़ी और तीजा त्योहार मनाया जा रहा है। युवक की ये बात सुनते ही बगल में बैठे अधेड़ उम्र के शख्स ने कहा तीज त्योहार मनाना अच्छी बात है लेकिन बघेल सरकार प्रदेश के विकास कार्य में भी ध्यान दे। छत्तीसगढ़िया वाद के राग अलापने से युवाओं का पेट नहीं भरने वाला।

कांग्रेस ने सत्ता में आने के लिए शराब बंदी करने की घोषणा की। प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ करने का वायदा भूपेश सरकार ने जनता से किया लेकिन जैसे ही इनके हाथ में सत्ता आई। कांग्रेसी शराब बंदी और कर्जमाफी को भुल गए। एक बार किसानों का कर्ज माफ कर दिया। डीपी, यूरिया की कीमत बड़ा दी। नरवा गरवा घुरवा बारी की खूब ब्रांडिग की जा रही है लेकिन इसकी जमीना हकीकत कुछ और ही है। जितना पैसा कांग्रेस योजनाओं को प्रचारित प्रसारित करने में लगाती है। उतना पैसा जनता के लिए लगा दे तो उनका जीवन संवर जाएगा। जैसे ही अधेड़ ने ये बातें कप्लीट की दूसरी ओर से एक युवा ने जोशीले आवाज में कहा रमन सिंह ने भी शराब बंदी का वादा किया था उसे भुल गए। डीपी यूरिया की कीमत बीजेपी ने बढ़ाया है। 15 साल तक बीजेपी ने प्रदेश की जनता का शोषण किया। आज जब बघेल सरकार कि अगुवाई में छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़िया वाद की बात हो रही है, तो इनके पेट में पीड़ा हो रही है। छत्तीसगढ़ को 15 साल तक बर्बाद करके रखा गया था। जिसे कांग्रेस सरकार ने आबाद किया है।