आज फिर छत्तीसगढ़ दौरे पर आएंगे अमित शाह, चुनावी रणनीतियों पर हो सकती है बड़ी बैठक…

रायपुर : 22 जुलाई 2023

रायपुर: साल के अंत में छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। अब अपने अपने क्षेत्रों में उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी में लग गए हैं। वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ में लगातार केंद्रीय नेताओं का दौरा जारी है | छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव को लेकर केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीजेपी की हाईलेवल मीटिंग बुलाई है। इस मीटिंग में शामिल होने के लिए शाह आज शनिवार को खुद रायपुर आ रहे हैं। अमित शाह के दौरे को लेकर बीजेपी ने तैयारियां पूरी कर ली है। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि अमित शाह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कमान संभाल ली है। यहीं कारण है कि एक महीने के अंदर वो तीसरी बार राज्य के दौरे पर आ रहे हैं। अमित शाह इस मीटिंग पर पार्टी के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के साथ ही आगे की रणनीति भी तय करेंगे। हाल ही में प्रदेश प्रभारी ओम माथुर ने राज्य का दौरा कर अपनी रिपोर्ट संगठन को दी थी।

अमित शाह छत्तीसगढ़ के मुद्दों के बारे में पार्टी नेताओं से फीडबैक लेंगे और कुछ मसलों पर स्पष्टीकरण भी मांग सकते हैं। शाह इसे बनाने को लेकर टिप्स भी देंगे और पार्टी आलाकमान को मिले फीडबैक को शेयर भी कर सकते हैं। आपको बता दें कि, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह ने अपने सबसे भरोसेमंद और विश्वस्त सहयोगी ओम माथुर को प्रदेश का प्रभारी बना कर छत्तीसगढ़ भेजा था और हाल ही में पार्टी ने उन्हें राज्य का चुनाव प्रभारी भी बना दिया है।

माना जा रहा है कि इस बैठक में अमित शाह यह तय कर सकते हैं कि राज्य के किस नेता को विधानसभा चुनाव के लिए कौन सी जिम्मेदारी देनी है। इसके साथ ही शाह पार्टी के सीनियर नेताओं की सक्रियता पर उठ रहे सवालों पर भी चर्चा कर सकते हैं। विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के मुद्दे क्या होंगे इसके साथ-साथ कैंपेन को किस तरह से चलाना है इस पर भी मंथन हो सकता है।