गैस एजेंसी प्रति सिलेंडर 30 रुपए अधिक ले रही है,पार्षद मनीष साहू ने कहा कि सुरक्षा नियमों का भी नहीं हो रहा है पालन…

खाद्य निरीक्षक ने कहा कि यदि ऐसा किया जा रहा है तो यह पूरी तरह अवैध है, इस बाबत जांच कर कार्यवाही की जाएगी। वहीं गैस एजेंसी के मैनेजर संजय नायक,,,, ने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि यदि यह सच है तो ऐसे कर्मचारियों को निलंबित किया जाएगा।

भानुप्रतापपुर 13 जुलाई 2023


भानुप्रतापपुर : क्षेत्र में एलपीजी सिलेंडर सप्लाई कंपनी शिवनाथ इंडेन के द्वारा उपभोक्ताओं से होम डिलीवरी के नाम पर प्रति सिलेंडर 30 रुपयों की अवैध वसूली की जा रही है। इस बाबत जांच पड़ताल करने पर कई उपभोक्ताओं ने बताया कि जब से उन्होंने गैस कनेक्शन लिया है ,तब से लगातार घर पहुंच सेवा के लिए कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा प्रति सिलेंडर 30 रुपए अधिक लिया जाता है। वहीं भानुप्रतापपुर से लगे ग्रामीण क्षेत्रों में यह राशि 40 रुपए तक ली जाती है।
खाद्य निरीक्षक ने कहा कि यदि ऐसा किया जा रहा है तो यह पूरी तरह अवैध है, इस बाबत जांच कर कार्यवाही की जाएगी।
वहीं गैस एजेंसी के मैनेजर संजय नायक,,,, ने इस मामले में अनभिज्ञता जाहिर की और कहा कि यदि यह सच है तो ऐसे कर्मचारियों को निलंबित किया जाएगा।


इस मामले में वार्ड क्रमांक के पार्षद मनीष साहू ने अपना विरोध दर्ज करते हुए कहा कि लगभग 13 वर्ष पूर्व से यह कंपनी चालू हुई है ,उसके बाद से ही अवैध वसूली का यह खेल चालू है। अगर आकलन करें तो इन वर्षों में कंपनी या कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा कई लाखों के अवैध वसूली की जा चुके हैं ,मामले की जांच की जानी चाहिए।इसके अलावा कंपनी के द्वारा सुरक्षा नियमों का भी उल्लंघन किया जाता है ,सिलेंडर में कोई खराबी होने पर कई बार कॉल करने पर भी कंपनी के द्वारा कोई कर्मचारी नहीं भेजा जाता है। इसके अलावा नियमानुसार प्रत्येक 2 वर्ष में सभी घरेलू कनेक्शनों की अनिवार्य जांच कर की जानी चाहिए वह भी आज तक कभी हुआ ही नहीं है। ऐसे में किसी दुर्घटना की आशंका हमेशा व्याप्त रहती है। अनियमितता व अवैध वसूली की जांच की मांग किया गया। इस संबंध में जिला फ़ूड अधिकारी जे जे नायक चर्चा किया गया तो उन्होंने बताया कि होम डिलीवरी और स्वयं लेकर जाने पर दो अलग-अलग पर्ची काटी जाती है जो स्वयं ले जाता है उसका चार्ज कम आना चाहिए।