‘भाजपा की धड़कने बढ़ गई है, पैरो तले खिसक रही जमीन’, संयुक्त विपक्ष की बैठक पर CM भूपेश ने दी प्रतिक्रिया…

रायपुर : 23 जून 2023

रायपुर: शुक्रवार यानी आज बिहार की राजधानी पटना में करीब 15 राजनीतिक दलों के नेताओं की अहम बैठक आयोजित हुई। यह बैठक गैर भाजपाई और विपक्षी दलों की थी। इस मीटिंग में देश के अलग-अलग राज्यों की क्षेत्रीय पार्टी समेत मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस भी शामिल हुई। कांग्रेस की ओर से बैठक की अगुवाई राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की, जबकि उनके साथ पूर्व सांसद राहुल गाँधी भी मौजूद रहे। पूरे बैठक का आयोजन बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ओर से किया गया था जिसमे सरकार के सहयोगी राजद के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव भी शामिल हुए।

इस पूरे बैठक पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कि प्रतिक्रिया सामने आई है। मीडिया से पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि पटना में विपक्षी दलों की बैठक से भारतीय जनता पार्टी की धड़कनें बढ़ गई है। इनको (भाजपा) लग रहा है कि इनके पैरों के नीचे की ज़मीन खिसकती जा रही है’

शिमला में जुटेंगे दिग्गज:

बता दें कि विपक्षी दलों आपसी सहमति एक साथ यह तय किया हैं कि उनकी अगली बैठक अब कांग्रेस के सत्ताधारी राज्य हिमाचल प्रदेश के राजधानी शिमला में होगी। जाहिर हैं, पटना में जहाँ इस पूरे बैठक का संयोजन और नेतृत्व जदयू-राजद ने किया तो शिमला में बैठक को सफल बनाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की होगी। बताया जा रहा है कि यह बैठक अगले महीने के 12 जुलाई को आहूत हो सकती है। हालांकि तारीख को लेकर अभी पूरी तरह से सहमति नहीं बन पाई है। इसकी वजह है की कई राज्यों में उप चुनाव हैं। ऐसे में नेताओ की व्यस्तता को देखते हुए आने वाले दिनों में इस पर आखिरी निर्णय लिया जाएगा।