फुटबॉल लीग टूर्नामेंट का आयोजन संपन्न …

सुनील सिंह राठौर : नारायणपुर

छत्तीसगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन ने छत्तीसगढ़ के फुटबॉल खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने के लिए पिछले साल छत्तीसगढ़ फुटबॉल लीग की शुरुआत की थी। इस वर्ष द्वितीय बार ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन के अनुमति से एवं छत्तीसगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन के तत्त्वावधान में पुरुषों के लिए फुटबॉल लीग टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। इस टूर्नामेंट में कुल 9 टीमों ने भाग लिया। रामकृष्ण मिशन का टीम इस बार भी छत्तीसगढ़ चैंपियन बनी है।


आपको बता दें कि इस सीजन में आर के एम फुटबॉल एकैडमी टीम अपने सभी मैचों मे विपक्षी टीमों के साथ मैच विजेता बनी या अपने मैच को बराबरी ड्रा की। पूरे प्रतियोगिता में अनबिटेन रहे अर्थात एक भी मैच हारा नही। 16 मैच में से 13 मैच जीते और 3 मैच ड्रा हुआ है। कुल 42 पॉइंट के साथ पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर रहे। वही न्यू फ्रेंड्स क्लब दंतेवाड़ा टीम 33 पॉइंट के साथ द्वितीय स्थान पर रही।
इस बार फिर से आर के एम टीम आई लीग खेलने के लिए क्वालीफाई हो गई है। हेड कोच जवाहर दास , असिस्टेंट कोच लोचन बघेल, हनुमन्त राव, तपन कर्मकार, फिजियो प्रदीप दास एवं अन्य सहयोगी कर्मचारिवृन्द तथा मुख्य रूप से खिलाड़ियों को आश्रम प्रबंधन ने ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं दी। सचिव स्वामी व्याप्तानंद ने कहा ये हमारे बच्चों का मेहनत और हमारे कोच एवं ऑफिसियल लोगों की भी मेहनत के कारण इतना अच्छा प्रदर्शन रहा। आशा है आई लीग के टूर्नामेंट में आने वाले सीजन में चेन्नई एफ सी और बेंगलुरु एफ सी जैसे टीम का खेल नारायणपुर के फुटबॉल प्रेमियों को देखने को मिलेगा।