टायर दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान:दमकल की दो गाड़ियों ने आग पर पाया काबू, गृहमंत्री ने ली जानकारी…

दुर्ग : 30 मई 2023

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में टायर गोदाम में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली की उसे बुझाने के लिए दमकल की दो गाड़ियां बुलानी पड़ीं। आग कैसे लगी कारणों का पता नहीं चल पाया है। जानकारी के मुताबिक दुर्ग के नगपुरा चौकी क्षेत्र स्थित ताजिया टायर गोदाम है। यहां पुराने टायरों का काफी बड़ा स्टोर था। मंगलवार दोपहर 2-3 बजे के बीच अचानक वहां आग लग गई। आग धीरे-धीरे टायरों तक पहुंच गई। जब तक दमकल की गाड़ियां वहां पहुंचती आग ने गोदाम में रखे सारे टायर और अन्य सामान को जलाकर राख कर दिया। दमकल की दो गाड़ियों ने दो घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अभी भी मौके से धुआं उठ रहा है। उसे पानी डालकर बंद किया जा रहा है, जिससे आग दोबारा न भड़क पाए।

पुलिस आग के कारणों का पता लगाने में जुटी
नगरपुरा चौकी पुलिस मौके पर पहुंची है। उनके द्वारा गोदाम संचालक से पूछताछ करके आग लगने का कारण पूछा जा रहा है। पुलिस का कहना है कि आग शार्ट सर्किट से लगने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल स्पष्ट कारण पता नहीं चला है। पुलिस नुकसान का आकलन करने के लिए गोदाम संचालक और अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है।

गृहमंत्री ने गाड़ी रोककर ली जानकारी

आग लगने के दौरान ही छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी इसी रास्ते से गुजर रहे थे। गोदाम में लगी आग और धुंआ निकलता देख उनका काफिला भी वहीं रुक गया। मंत्री ने गाड़ी से उतरकर वहां का हाल जाना। आग लगने के बारे में जानकारी ली और फिर चले गए।