पीएम मोदी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में बीजेपी की “जोरदार जीत” की भविष्यवाणी की…

सत्ताधारी दल बीजेपी के पक्ष में प्रचार करने के लिए जनसभा स्थल पर जाने से पहले प्रधानमंत्री ने शहर में एक विशाल रोड शो किया |

रायपुर : 06 मई 2023

तुमकुरू (कर्नाटक): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर्नाटक में बीजेपी की प्रचंड जीत की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अनिर्धारित रोड शो और यहां एक जनसभा में उमड़ी भीड़ इस बात का सबूत है कि पार्टी शीर्ष पर है. सत्ताधारी दल के पक्ष में प्रचार करने के लिए जनसभा स्थल पर जाने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने तुमकुरु शहर में एक विशाल रोड शो किया.

यहां एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने ‘बजरंग बली की जय’ (हनुमान की जय) के नारे का मुद्दा उठाया और प्रसिद्ध कन्नड़ कवि कुवेम्पु की भगवान हनुमान की कविता की एक पंक्ति उद्धृत की. अपने भाषण की शुरुआत और उसका समापन ‘जय बजरंग बली’ के नारे से करते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस को तो अब ‘जय बजरंग बली’ बोलने पर भी आपत्ति होने लगी है. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस तुष्टिकरण की गुलाम हो चुकी है. कांग्रेस अपनी वोट बैंक की राजनीति की गुलाम हो चुकी है. ऐसी कांग्रेस कर्नाटक का कभी भी भला नहीं कर सकती है.”

पीएम मोदी ने चुनावी घोषणापत्र में सत्ता में आने पर राष्ट्रीय शिक्षा नीति को खारिज करने के वादे को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा और उसे ‘बच्चों की दुश्मन’ करार देते हुए आरोप लगाया कि वह युवाओं का भविष्य को तबाह करना चाहती है.