शिक्षा के आड़ में निजी स्कूलों की मनमानी, मासिक शुल्क बढ़ोतरी को लेकर युवा संकल्प ने सौंपा कलेक्टर के नाम ज्ञापन..

रायगढ़ : द्वारा बी.आर.कुर्रे (19 अप्रैल 2023 )

रायगढ़ युवा संकल्प हमेशा से ही समाजहित के मुद्दों पर जमीनी रूप से सक्रिय रहा है और अपनी उपस्थिति दर्ज कराता रहा है | मामला बच्चों के भविष्य एवम शिक्षा के नाम पर जो निजी स्कूल प्रबंधको के द्वारा अभिभावकों के साथ अन्याय किया जा रहा है उससे जुड़ा हुआ है। जो अमान्य है। जिसके कारण हर वर्ग के परिवार को अपने बच्चों को बेहतर से बेहतर शिक्षा दिलाने मे बाधा उत्पन्न कर रही है | शासन के नियमों के विपरीत प्राइवेट संस्थाएं कार्य कर रही हैं लेकिन जिला प्रशासन मूकदर्शक बने हुए हैं।


विषय अंतर्गत उल्लेख यह है कि जिले के निजी स्कूलों की मनमानी चरम सीमा पर है कुछ दिनों से स्कुलों की मासिक शुल्क मे शासन के नियमों की अवमानना कर , निर्धारण से अधिक शुल्क बढोतरी की शिकायते आ रही हैं। कार्यक्रम की नेतृत्वता कर रहे सुजित लहरे जी ने बताया कि अभी-अभी इंडियन स्कुल से विकास कान्सेप्ट स्कुल मे परिवर्तित हाई स्कुल कि मासिक शुल्क मे लगभग 35% याने लगभग 1200 रुपये की बढोतरी दर्ज हो रही है, ज्ञात हो कि इसी प्रबंधक द्वारा पिछले महीने ही बच्चों के स्कूल ड्रेस चेंज किया गया है। जो की हर वर्ग के अभिभावकों मे परेशानी का कारण बनता जा रहा है,
अत: जिला कलेक्टर महोदय जी से अनुरोध किया है की जल्द से जल्द जांच के साथ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करें ताकी बच्चों के भविष्य सुरक्षित रहे और अभिभावक अपने बच्चों के बेहतर पढ़ाई का खर्च बिना किसी मानसिक तनाव परेशानी के व्यय कर सकें।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से बानू खूंटे ,उपाध्यक्ष सुजित लहरे,नगर अध्यक्ष संजय सोनी, छोटू खान, रजत शर्मा, अमर सिंह ,पीयूष चौबल, वीर सिंह, सोमेश कश्यप, ओंकार सिंह, सुनील चौहान, शरद मेहर, मन्नू टंडन,गणेश सारथी, एवम अन्य युवा संकल्पी मौजूद रहे।