आमदई खदान इलाके में आईईडी प्लांट की सुचना पर रवाना हुई थी टीम..

सुनील सिंह राठौर -नारायणपुर

जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के आमदाई खदान के इलाके में पुलिस को नक्सलियों द्वारा आईईडी लगाने की सूचना मिली थी, जिस पर डीआरजी जवान एवं बीडीएस की टीम आईईडी बम को निष्क्रिय करने आर ओ पी पार्टी रवाना हुई थी।
इससे घटना स्थल पर पहुंचने पर सुरक्षा बल के जवान बीडीएस टीम के साथ मिलकर बरामद आईईडी बम को निष्क्रिय कर रहे थे।

आईईडी बम को विस्फोट कर निष्क्रिय किया जा रहा था उस विस्फोट से छर्रे, व मिट्टी गिटटी के कण छिटक्कर डीआरजी के जवान को लग गए और आंख मे चोंट लगने से जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल जवान का प्राथमिक उपचार छोटे डोंगर के अस्पताल में करने के बाद उसे जिला मुख्यालय के जिला अस्पताल लाया गया।उपचार के बाद बेहत्तर इलाज के लिए रायपुर रेफर कर दिया गया। घायल जवान का नाम अंजोरी राम बघेल है, जो डीआरजी का जवान है।
बता दें आमदई खदान में लगे मजदूरों व सुरक्षा बलों के जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने खदान इलाके के बाहकेर गांव के पास आईईडी बम प्लांट कर रखा था। जिसकी सूचना पुलिस को मिल गई थी। जिस कारण छोटे डोंगर थाना से एवं आमदई खदान स्थित केंम्प से डीआरजी की टीम बीडीएस दस्ते के साथ रवाना हुई थी और आईईडी बम को बरामद कर लिया गया था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हेम सागर सिदार ने घटना की पुष्टि की है।