छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण 2023 आज से शुरू जिले के सभी विकास खंड में सर्वे टीम जाकर कार्य कर रही है, कलेक्टर ने टीम को गंभीरता से कार्य करने के लिए कहा

आनंद गुप्ता – जशपुर


जशपुर 1 अप्रैल 2023 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुसार वित्तीय वर्ष 2023-24 के पहले दिन आज 1 अप्रैल से छत्तीसगढ़ सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण का कार्य प्रारंभ हो गया है। इसी कड़ी में कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के दिशानिर्देश में जिले के सभी विकास खंड के गांव गांव जाकर सर्वेक्षण टीम जाकर सर्वे कार्य कर रही है। इसके साथ ही पूरे जिले में सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ हो गया है।


कलेक्टर ने प्रगणक दलों को पूरी गंभीरता से त्रुटि रहित सर्वेक्षण करने के निर्देश दिए हैं। निर्देश दिए। उन्होंने सर्वेक्षण के लिए वार्ड पंचों की जिम्मेदारी, मकानों का नंबरिंग, सर्वे की प्रक्रिया, मोबाइल एप, पोर्टल में ऑनलाइन एंट्री एवं मैनुअल एंट्री के बारे में आवश्यक निर्देश दिए। सर्वेक्षण टीम ने जशपुर विकास खंड के गम्हरिया , घोलेंगे बगीचा विकास खंड के बूढाडांड मनोरा विकास खंड के करादरी फरसाबहार विकास खंड के सहसपुर कांसाबेल विकास खंड के नरियरडांड एवं अन्य जगहों में सर्वे कार्य गंभीरता से किया जा रहा है। सभी विकास खंड के एसडीएम टीम को निरंतर मार्गदर्शन भी दे रहे हैं।