27 मार्च को नारायणपुर में चेन्नईयन एफ सी के साथ आश्रम टीम का पहला होम मैच, और 31 मार्च को बेंगलुरु एफ सी के साथ दूसरा होम मैच..

सुनील सिंह राठौर -नारायणपुर (24 मार्च 2023)

छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिलेवासियों के लिए गर्व और खुशी की बात यह है कि भारत के सर्वश्रेष्ठ फुटबॉल क्लब में से दो फुटबॉल क्लब चेन्नईयन फुटबॉल क्लब और बेंगलुरु फुटबॉल क्लब नारायणपुर में रामकृष्ण मिशन के फुटबॉल टीम के साथ सेकंड डिवीजन आई-लीग टूर्नामेंट के मैच खेलने आ रहे हैं।

रामकृष्ण मिशन आश्रम की टीम पिछले साल के लीग में चैंपियन थी और इस वर्ष आई लीग सेकंड डिवीज़न खेलने के लिए पात्रता हासिल किया। आश्रम टीम के आई लीग ग्रुप में दो आई एस एल रिजर्व टीम – चेन्नईयन एफ सी और बेंगलुरु एफ सी भी शामिल है। आई लीग खेलने के लिए 14 मार्च को आश्रम की टीम बेंगलुरु के लिए रवाना हो हुइ थी और वहा बेंगलुरु में बेंगलुरु यूनाइटेड एफ सी के साथ 18 मार्च को पहला लीग मैच खेला और 22 मार्च को कोची में गोल्डेन थ्रेड एफ सी के साथ दूसरा मैच खेला। 27 मार्च को नारायणपुर में चेन्नईयन एफ सी के साथ आश्रम टीम का पहला होम मैच है और 31 मार्च को बेंगलुरु एफ सी के साथ दूसरा होम मैच खेला जाना है। रामकृष्ण मिशन आश्रम, नारायणपुर का इस प्रतियोगिता में भाग लेने का मुख्य उद्देश्य है अबूझमाड़ के बच्चों के हुनर को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान करना तथा साथ ही इतने बड़े टीम जो नारायणपुर जैसे छोटे शहर में आकर खेलेंगे और हमारे नारायणपुर जिले के समस्त फुटबॉल खिलाड़ी एवं फुटबॉल प्रेमी देखेंगे। इससे नारायणपुर के फुटबॉल स्तर भी अच्छा होगा। बच्चें इस खेल को देखकर सीखेंगे। आश्रम के प्रभारी स्वामीजी ने कहा है कि यह टूर्नामेंट हमने ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन को अनुरोध करके नारायणपुर में इन टीमो को आने के लिए राजी कराया ताकि हमारे नारायणपुर के बच्चे भी इस तरह के मैच देख सके और छत्तीसगढ़ फुटबॉल गेम में और भी बच्चे जुड़ सके। हमे आशा है ऐसा मैच देखने से हमारे बच्चों को उत्साह मिलेगा और बच्चे अच्छे खेलेंगे। स्वामीजी ने जिले के सभी खेल प्रेमियों को यह मैच देखने के लिए रामकृष्ण मिशन आश्रम के मैदान में आमंत्रित किया है।
चेन्नई एफ सी के टीम 25 मार्च को ही नारायणपुर पहुंच रही है और बेंगलुरु एफ सी की टीम 30 मार्च को पहुचेगी।