छत्तीसगढ़ में रेल विस्तार के लिए 20 हजार करोड़ की सौगात…

रायपुर: 09 सितम्बर 2024 (स्वतंत्र छत्तीसगढ़)

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छत्तीसगढ़ के लिए रेलवे की नई परियोजना के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की सौगात देने का वादा किया है। यह घोषणा केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू के साथ नई दिल्ली में हुई बैठक के दौरान की गई। इस बैठक में रेलवे सुविधाओं के विस्तार पर विस्तृत चर्चा हुई। केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि यह राशि अगले एक से डेढ़ वर्ष के अंदर जारी की जाएगी।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू को बताया कि कटघोरा-मुंगेली-डोंगरगढ़ रेलवे लाइन पर काम की प्रगति को लेकर उन्हें आश्वस्त किया गया है। यह रेलवे लाइन इस क्षेत्र की लंबे समय से लंबित मांग है, जिसके पूरा होने से यहां की जनता को यात्रा में सुविधा के साथ-साथ व्यापार और उद्योग के नए अवसर मिलेंगे।

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने छत्तीसगढ़ में कोविड-19 के दौरान बंद हुए रेलवे स्टॉपेज को फिर से शुरू करने का आश्वासन दिया है। इसमें विभिन्न ट्रेनें शामिल हैं जिनके स्टॉपेज बंद हो गए थे, जैसे कि दुर्ग-भोपाल अमरकंटक सुपरफास्ट, पुरी-हरिद्वार उत्कल कलिंग एक्सप्रेस, बिलासपुर-भोपाल एक्सप्रेस, दुर्ग-अम्बिकापुर एक्सप्रेस, सारनाथ एक्सप्रेस, बिलासपुर-इंदौर एक्सप्रेस और बिलासपुर-चिरमिरी-दुर्ग-अम्बिकापुर एक्सप्रेस।

रायगढ़ से हजरत निजामुद्दीन तक चलने वाली गोंडवाना एक्सप्रेस को हरिद्वार तक बढ़ाने की मांग की गई है। इसके अलावा, गरियाबंद जिले के देवभोग में रेलवे रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग की गई है। बुधवारी बाजार के व्यापारियों की समस्याओं और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के सांसदों और अधिकारियों द्वारा दिए गए सुझावों को भी केंद्रीय रेल मंत्री के सामने रखा गया है।

ख़बरें और भी ,हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें|

https://chat.whatsapp.com/BbNFAy9gDg1E4s1kHkjJrG