पावर लिफ्टिंग में देश के लिए भगवत ने जीता मैडल,66KG वजन समूह में बेहतर प्रदर्शन कर जीता कांस्य पदक, दुर्ग में हुआ स्वागत…

भिलाई :

भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारी जे भागवत राव ने एशियन पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप में देश के लिए कांस्य पदक जीता है। मेडल जीतकर जब वे मंगलवार को भिलाई लौटे तो दुर्ग रेलवे स्टेशन पर उनका भव्य स्वागत किया गया।

जानकारी मुताबिक, हॉन्गकॉन्ग में 5 से 11 मई तक एशियन पावर लिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन किया गया था। इसमें भारत की तरफ से सीनियर कैटेगरी में बीएसपी कर्मी जे भागवत हिस्सा लिया था। उसने 66 किलो वजन समूह में कुल 522.5 (स्क्वाट-190, बेंचप्रेस-137.5, डेडलिफ्ट-195 किलोग्राम) लिफ्ट कर देश के लिए कांस्य पदक जीता।

भागवत राव भिलाई इस्पात संयंत्र टीम के वार्ड पॉवर लिफ़्टर है। अब तक इन्होंने कई राष्ट्रीय स्तर के पदक अपने नाम किए हैं। भागवत ने पहली बार अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेकर देश के लिए पदक जीता है।

खेल मंत्री ने दी बधाई

भागवत राव की इस अंतर्राष्ट्रीय स्तर की उपलब्धि के लिए राज्य के खेलमंत्री टंकराम वर्मा ने बधाई दी है। भिलाई इस्पात संयंत्र के क्रीड़ा अधिकारी, छत्तीसगढ़ पावर लिफ़्टिंग संघ के समस्त पदाधिकारी और पावर लिफ़्टर, छत्तीसगढ़ ओलंपिक संघ सहित छत्तीसगढ़ के समस्त खेल प्रेमियों ने उन्हें हार्दिक बधाई दी है।

रेलवे स्टेशन पर किया गया भव्य स्वागत

भागवत राव मंगलवार दोपहर गोंडवाना एक्सप्रेस से दुर्ग रेलवे स्टेशन पहुंचे। इस दौरान उनके स्वागत के लिए खेल संघ और बीएसपी की तरफ से काफी लोग पहुंचे थे। उन्होंने उसका भव्य स्वागत किया।

ख़बरें और भी …हमसे जुड़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें |

https://whatsapp.com/channel/0029VaSGTZ1Lo4hYCjY45G2q