श्री बालाजी विद्या मंदिर रायपुर में 75 वां गणतंत्र दिवस की रही धूम …

रायपुर : श्री बालाजी विद्या मंदिर देवेंद्र नगर रायपुर में 75 वाँ गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया । सर्वप्रथम ध्वजारोहण संस्था के अध्यक्ष श्री जी. स्वामी ने किया तत्पश्चात् राष्ट्रगान हुआ ‘सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत देश भक्ति, गीत ,नृत्य ,भाषण, कविता ड्रिल, संविधान में वर्णित मौलिक कर्तव्यों पर आधारित नाटक तीनों सेनाओं की ,महापुरुषों की एवं समाज सुधारकों की वेशभूषा के साथ मिले सुर मेरा तुम्हारा गीत आकर्षण का केंद्र रहा ।

आन्ध्र एसोसिएशन के अध्यक्ष जी .स्वामी ने कहा कि सभी छात्रों में अनुशासन, लगन, परिश्रम और स्वच्छता यह सब गुण अपेक्षित है और छात्र इन सब गुणों को आत्मसात करके अपने व्यक्तित्व को निखार सकते हैं । श्री बी .रमेश इंटरनेशनल ट्रेनर विशिष्ट अतिथि ने छात्रों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि संविधान में नागरिकों के जो कर्तव्य और अधिकार है उनका ज्ञान हमें छात्रों को देना चाहिए । आपने आगे कहा कि शिक्षकों ने भी संविधानके बारे में अपने जो विचार प्रकट किए हैं वे सराहनीय व प्रशंसनीय है ।

एसोसिएशन के सचिव श्री के. एस .आचार्युलु सचिव ने छात्रों से कहा कि आने वाला समय परीक्षाओं का है । पूरे परिश्रम और लगन के साथ तैयारी करें और बेहतर परिणाम देकर स्कूल का नाम रोशन करें । उपाध्यक्ष 1 श्री टी .श्रीनिवास रेड्डी ने कहा कि देश की समस्याएं धीरे-धीरे खत्म होती जा रही हैं और देश उन्नति की ओर अग्रसर है । हम भी उसमें अपना अहम योगदान दें ।आपस में मेलजोल का होना बहुत आवश्यक है । सयुक्त सचिव श्री वाय. सी. राव ने सभी छात्रों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि बहुत लंबे समय के संघर्ष के बाद देश को यह दिन देखना नसीब हुआ है, उन वीर सपूतों के बलिदान को हमेशा याद रखना चाहिए । कोषाध्यक्ष श्री के. मोहन नायडू ने अपने वक्तव्य में कहा कि संविधान के नियमों का पालन करना हम सब का दायित्व है ।

शाला की प्राचार्या डॉ. फ्रेनी जयप्रकाश ने छात्रों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान राम का आदर्श अपने सामने रखना चाहिए और संघर्षों से जूझते हुए देश को आगे बढ़ाना चाहिए । कार्यक्रम में संस्था के पदाधिकारियो में संयुक्त सचिव श्री एम. श्रीनिवास कार्यकारिणी के सदस्यों में एल. रुबेश राव, के. विजय कुमार, बी.रोहित, साई गोपाल, डी.अनंत, टी सुरेश ,उमा महेश्वर ,नरहरि ,उपप्राचार्या श्रीमती मौसमी भट्टाचार्या ,शिक्षक, छात्र एवं पालकगण उपस्थित थे । सारे जहां से अच्छा गीत के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।

ख़बरें और भी …बने रहिये www.swatantrachhattisgarh.com पर