राम मंदिर में विराजमान हुए श्री रामलला, प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने जशपुर नगरवासी…

आनंद गुप्ता: जशपुरनगर

राम मंदिर में विराजमान हुए श्री रामलला, प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बने जशपुरनगरवासी. रणजीता स्टेडियम में जिला स्तरीय कार्यक्रम का हुआ आयोजन.

मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए विधायक श्रीमती रायमुनी भगत

जनप्रतिनिधि सहित कलेक्टर, एसएसपी भी रहे उपस्थित . एलईडी स्क्रीन के माध्यम से देखा महोत्सव का सीधा प्रसारण

जशपुरनगर 22 जनवरी 2024/अयोध्या के राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा विधान विधान से हुआ। श्रीराम के प्रथम दर्शन भी हो गए हैं। इस खास पल को जन-जन के लिए यादगार बनाने जशपुर नगर सहित पूरे जिले में रामजन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
जिला प्राशासन की सहयोग से जशपुर शहर स्थित रणजीता स्टेडियम में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का सीधा प्रसारण किया गया। एलईडी स्क्रीन के माध्यम से हजारों लोगों ने एक साथ महोत्सव का सीधा प्रसारण देखा। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनी भगत शामिल हुई और स्टेडियम में भगवान श्रीराम की पूजा अर्चना कर जिले वासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

इस दौरान पूर्व पर्यटन मंडल अध्यक्ष श्री कृष्णा राय, स्थानीय जनप्रतिनिधिगण सहित कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, एसएसपी श्री डी. रविशंकर भी उपस्थित रहे। इस उत्सव में हजारों लोग इस पल के साक्षी बने। इस दौरान राम भक्ति में सभी लोग झूमते-गाते नजर आए। कार्यक्रम के पश्चात प्रसाद वितरण किया गया। आज के इस दिन का सभी लोग कई शदियों से इंतजार कर रहे थे। ऐसे में आज पूरे जशपुर जिले में महापर्व के रूप में मनाया गया। सभी घरों व मंदिरों में पूजा पाठ व दीपोत्सव किया गया।

जशपुर बजारडांड़ स्थित लक्ष्मी गुड़ी मंदिर से प्रातः 8.00 बजे बाईक रैली निकाली गई। इसके आलावा बस स्टैड स्थित हनुमान मंदिर में 108 बार हनुमान चालीसा का पाठ,शृंगार एवं शोभा यात्रा निकाली गई। श्रीराम लला जी के इस भव्य महोत्सव को लेकर जिला भर के सभी मंदिर भवनों को रंगबिरंगी लडिय़ों से सजाया गया है। प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे जिले में माहौल राममय रहा। सभी जगह धार्मिक आयोजन, अनुष्ठान किये गए साथ ही जिले के सभी विकासखंडों के प्रमुख मंदिरों में कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां अयोध्या से हुए लाइव प्रसारण को देखा गया। प्रशासन द्वारा इन प्रमुख स्थानों पर लाइव प्रसारण देखने के लिए आवश्यक व्यवस्था की गई थी।

खबरें और भी…