कुम्हारी और भिलाई के बीच होगा ऑटोमेटिक सिग्नल का काम, 13 मेमू ट्रेन रद्द,रूट बदल कर दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस दौड़ेगी …

रायपुर :

रायपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले कुम्हारी और भिलाई के बीच ऑटोमेटिक सिग्नलिंग के साथ ही अपग्रेडेशन का काम होगा। रेलवे यह काम 21 जनवरी की सुबह 9 बजे से 22 जनवरी की शाम 6 बजे तक होगा। इस वजह से रेलवे ने रायपुर, दुर्ग और डोंगरगढ़ से चलने वाली 13 मेमू पैसेंजर ट्रेनों को रद्द और 3 को बीच में समाप्त करने का निर्णय लिया है। लोकल ट्रेनों को रद्द होने से दुर्ग-भिलाई से रायपुर आने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसके साथ ही अयोध्या धाम और अयोध्या कैंट स्टेशन पर अपग्रेडेशन का काम करेगा।

इस वजह से दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग से होकर चलेगी। दुर्ग-नौतनवा चलेगी रूट बदलकर लखनऊ मंडल के अयोध्या धाम जंक्शन- अयोध्या केंट व सलारपुर स्टेशनों के बीच इंफ्रास्ट्रक्चर का काम किया जाएगा। इस कारण दुर्ग-नौतनवा एक्सप्रेस 18 जनवरी को परिवर्तित मार्ग प्रयागराज-जंघई-वाराणसी-वाराणसी सिटी मार्ग होकर नौतनवा जाएगी। ठीक इसी तरह नौतनवा-दुर्ग एक्सप्रेस 20 जनवरी को परिवर्तित मार्ग वाराणसी सिटी-वाराणसी-जंघई-प्रयागराज मार्ग होकर दुर्ग आएगी ।

इनको गंतव्य से पहले किया जाएगा समाप्त:

  • झारसुगड़ा गोंदिया मेमू पैसेंजर स्पेशल 21 जनवरी को बिलासपुर में समाप्त कर दी जाएगी यह गाड़ी बिलासपुर गोंदिया के बीच रद्द रहेगी।
  • गोंदिया झारसुगड़ा मेमू पैसेंजर स्पेशल 21 जनवरी को गोंदिया के स्थान पर बिलासपुर से झारसुगड़ा के लिए रवाना की जाएगी यह गाड़ी गोंदिया बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी।
  • डोंगरगढ़ बिलासपुर मेमू पैसेंजर स्पेशल 21 जनवरी को डोंगरगढ़ के स्थान पर रायपुर से रवाना किया जाएगा यह गाड़ी डोंगरगढ़ रायपुर के बीच रद्द रहेगी।

ख़बरें और भी ….