राम-जानकी चरण पादुकाएं रायपुर पहुंची , छत्तीसगढ़ से अयोध्या जाएगी पादुकाएं…

रायपुर : देश के अलग-अलग राज्यों से होती हुई राम-जानकी चरण पादुका रायपुर पहुंची। जिले के मुरा गांव में राम राज्य युवा यात्रा में हर उम्र के लोग शामिल हुए। पूर्व प्रिंसिपल सेक्रेटरी और भाजपा नेता गणेश शंकर मिश्रा ने अपनी पत्नी के साथ श्रीराम जानकी की चरण पादुका सिर पर उठाकर पूरे गांव का भ्रमण किया। घर-घर में इन चरण पादुकाओं की पूजा हुई। ये पादुकाएं छत्तीसगढ़ से अन्य प्रदेशों में होती हुई अयोध्या ले जाई जाएंगी। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी पं.लखन लाल मिश्र के गांव मूरा में बुजुर्गों से लेकर युवाओं ने इस यात्रा में हिस्सा लिया और जय श्री राम के नारे लगाए।

भगवा ध्वज लहराते हुए ये यात्रा निकाली गई। रामधुनी मंडली ने भगवान राम के भजन गाए। गांव के लोगों ने यात्रा में शामिल प्रभारी संतों का भावपूर्ण अभिनंदन किया। स्वस्ति वाचन भी किया गया। यात्रा में गणेश शंकर िमश्रा की धर्मपत्नी डॉ प्रीति मिश्रा मौजूद रहीं। कार्यक्रम में पीयूष मिश्रा, डॉ गीतिका, सौरभ विश्वनाथ मिश्रा मौजूद रहे।

यात्रा भ्रमण के दौरान गांव के लोगों को अयोध्या धाम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण दिया गया। गणेश शंकर मिश्रा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विश्वपटल पर प्रथम पंक्ति में स्थापित किया है। अयोध्या धाम में नवनिर्मित विश्व प्रसिद्ध भव्य श्रीराम मंदिर 140 करोड़ देशवासियों के अलावा विदेशों में निवासरत हिंदुओं के सम्मान का प्रतीक है।

ख़बरें और भी …..बने रहिये स्वतंत्र छत्तीसगढ़ के साथ .