बस चालकों से यात्रियों को परेशानी की शिकायत मिली तो होगी सख्त कार्रवाई, पुलिस अधिकारीयों ने ली बैठक…

जगदलपुर : छत्तीसगढ़ के बस्तर में नियम तोड़ने वाले यात्री बस संचालकों की अब खैर नहीं है। यात्रियों को यदि कोई परेशानी हई और इसकी शिकायत मिली तो पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। गुरुवार को जगदलपुर में पुलिस अफसरों ने बस संचालकों की बैठक लेकर नियमों का पालन करने निर्देश दिए हैं। साथ ही यातायात पुलिस को बसों का समय-समय पर निरीक्षण करने को भी कहा गया है।

बस्तर जिले के SP जितेंद्र सिंह मीणा के निर्देश पर ASP महेश्वर नाग ने जगदलपुर में जिले के बस संचालकों की बैठक ली। यात्री बस मालिकों को बसों के उचित रख रखाव, वाहन संबंधी दस्तावेजों को दुरुस्त करने, ओवर स्पीड वाहन न चलाने और प्राप्त परमिट अनुसार सवारी बिठाने के निर्देश दिए हैं। यात्रियों के प्रति व्यवहार अच्छा रखने को भी कहा है।

इसके साथ ही यात्रियों की सुरक्षा संबंधी आवश्यक सावधानी बरतने कहा गया है। फायर फाइटिंग उपकरण रखने, मेडिकल बॉक्स वाहनों में रखने के भी निर्देश दिए गए हैं। ASP ने कहा कि, यदि कोई भी बस चालक शराब पीकर बस चलाते पाया गया तो सख्ती के साथ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बस संचालकों को निर्देश दिया है कि, वाहन चालकों के स्वास्थ्य संबंधित जांच कराया जाए। यदि नियमों को तोड़ा गया तो सख्त रवैया अपनाते हुए कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल, बस्तर के संभागीय मुख्यालय जगदलपुर से हरदिन करीब 500 बसों की आवाजाही होती है। जगदलपुरी से रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, राजनांदगांव के अलावा ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के लिए भी बसें चलती हैं। किसी न किसी मामले को लेकर बस संचालकों के खिलाफ पुलिस को आए दिन शिकायत मिलती रहती है इसलिए अफसरों ने संचालकों को सख्त हिदायत दी है।

ख़बरें और भी …